दलबदल का सिलसिला जारी, अब पूर्व मंत्री ने थामा कांग्रेस का हाथ, सियासी हलचल तेज

पूर्व मंत्री अशोक शिंदे वर्धा जिले में हिंगणघाट विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे है।

कांग्रेस विधायक

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics  ) में उथल-पुथल का दौर जारी है।अब महाराष्ट्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री और शिवसेना से 3 बार के विधायक (MLA) रहे अशोक शिंदे (Ashok Shinde) ने कांग्रेस का दाम थाम लिया है।पूर्व मंत्री शिंदे ने महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ नाना पटोले (Nana Patole) की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली।इसके बाद से ही सियासी हलचल तेज हो गई है।

यह भी पढ़े.. MP Flood Update:1171 गाँव प्रभावित, ट्रेन रुकी, पुल टूटा, 2000 को सुरक्षित बचाया

पूर्व मंत्री अशोक शिंदे वर्धा जिले में हिंगणघाट विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे है।महाराष्ट्र की राजनीति में उनका बड़ा रोल माना जाता रहा है।आगामी चुनावों से पहले उनके इस कदम से शिवसेना के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

पूर्व मंत्री के कांग्रेस में शामिल होने पर नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) की सरकार बनने के बाद कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। इससे कांग्रेस पार्टी और सरकार में विश्वास मजबूत हो रहा है और भी कई लोग कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र में बाढ़ के हालात, 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

बता दे कि कांग्रेस और शिवसेना दोनों महाराष्‍ट्र के सत्‍तारूढ़ गठबंधन महाविकास अघाड़ी का हिस्‍सा हैं, ऐसे में लंबे समय से शिवसैनिक रहे शिंदे का कांग्रेस में जाना उद्धव ठाकरे और शिवसेना के लिए झटका माना जा रहा है। इसके अलावा महाराष्ट्र के राजनीतिक समीकरणों का भी इससे संकेत मिलता है।हालांकि नाना पटोले  अपने बयान से इस बात की ओर कई बार इशारा भी कर चुके है।