15 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, दीवाली पर मिलेगा बोनस, इतनी बढ़ेगी सैलरी!

 चार नवंबर को दीवाली का पर्व है, ऐसे में माना जा रहा है कि पिछले साल की तरह इस साल सरकार बोनस की राशि अक्टूबर माह के वेतन के साथ ही दे सकती है।

कर्मचारियों

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। यूपी के कर्मचारियों (UP Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है।खबर है कि योगी सरकार (Yogi Government) करीब 15 लाख कर्मचारियों को दीपावली पर बोनस दे सकती है। संभावना जताई जा रही है कि दशहरे से पहले इसको लेकर आदेश जारी हो सकता है और फिर अक्टूबर की सैलरी में इसका लाभ मिल सकता है।इससे सरकारी खजाने पर करीब 1000 करोड़ रुपये का भार आएगा।हालांकि सरकार की ओर से फाइनल हरी झंडी मिलने के बाद ही वित्त विभाग (UP Finance Department) आगे की प्रक्रिया शुरू करेगी ।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DA से सैलरी में आएगा 22500 का उछाल, समझें कैलकुलेशन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में योगी सरकार ने डीए (7th Pay Commission) और मानदेय का तोहफा दिया है, ऐसे में माना जा रहा है कि दिवाली से पहले सरकार राज्य कर्मियों को बोनस का तोहफा दे सकती है।बोनस दिए जाने पर राज्य सरकार के खजाने पर करीब 1000 करोड़ रुपये का भार आएगा।बोनस की अधिकतम राशि करीब सात हजार रुपये तय किए जाने का अनुमान है। बोनस का लाभ सभी अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों, राज्य वित्त पोषित शिक्षण संस्थानों, स्थानीय निकायों व जिला पंचायतों के कर्मचारियों व दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को मिलेगा।

यह भी पढ़े.. Bank Holidays: आज से लगातार एक हफ्ता बंद रहेंगे बैंक, काम हो सकते है प्रभावित

चार नवंबर को दीवाली का पर्व है, ऐसे में माना जा रहा है कि पिछले साल की तरह इस साल सरकार बोनस की राशि अक्टूबर माह के वेतन के साथ ही दे सकती है। वही इस संबंध में दशहरा बीतते ही योगी सरकार द्वारा बोनस (Diwali Bonus) देने का आदेश जारी हो सकता है।इसके बाद अक्टूबर की सैलरी में इसका लाभ मिलना शुरु हो जाएगा।