दिवाली से पहले पुलिसकर्मियों को तोहफा, 25% पोषाहार भत्ता बढ़ा, सैलरी में आएगा उछाल

पोषण आहार भत्ते में 25 फीसदी की वृद्धि और साल में 2000 मोबाईल भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है।

कर्मचारियों

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश कर्मचारियों को 7th Pay Commission के तहत महंगाई भत्ते और राहत के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है।सीएम ने पौष्टिक आहार भत्ते (nutrition Allowance) में 25 फीसदी का इजाफा किया है, वही मोबाइल फोन भत्ता देने की भी घोषणा की है। आगामी चुनावों से पहले इसे योगी सरकार का बड़ा मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

यह भी पढ़े.. MP में लापरवाही पर गाज: पटवारी समेत 3 निलंबित, 4 को नोटिस, वेतन वृद्धि रोकी

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने कहा कि यूपी सरकार ने राज्य में पुलिसकर्मियों के पोषण आहार भत्ते में 25 फीसदी की वृद्धि और साल में 2000 मोबाईल भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है। इसका लाभ राज्य के निरीक्षक, उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी और चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों को मिलेगा। इसके तहत मुख्य सिपाही और सिपाही को सीयूजी सिम व सालाना दो हजार रुपए मोबाइल भत्ता प्रदान किया जायेगा।योगी सरकार के इस फैसले के बाद यूपी पुलिसकर्मियों (UP Police) में खुशी की लहर दौड़ गई है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, बोनस से इतनी बढ़कर आएगी सैलरी, ये है पूरा गणित

वही योगी सरकार राज्य के करीब 15 लाख कर्मचारियों को दीपावली पर बोनस (Diwali Bonus) देने की तैयारी में है। संभावना जताई जा रही है कि दिवाली से पहले सरकार बोनस को लेकर आदेश जारी कर सकती है। इससे सरकारी खजाने पर करीब 1000 करोड़ रुपये का भार आएगा। बोनस की अधिकतम राशि करीब 7 हजार रुपये तय किए जाने का अनुमान है। हालांकि सरकार की ओर से फाइनल हरी झंडी मिलने के बाद ही वित्त विभाग (UP Finance Department) आगे की प्रक्रिया शुरू करेगी ।