EPFO: कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, जल्द खाते में आएगी इतनी राशि! जानें क्या रहेगी ब्याज दर?

epfo pf rate

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। Employee Pension Scheme: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 6.5 करोड़ से ज्यादा पीएफ खाताधारकों के लिए अच्छी खबर है।जल्द खाते में पीएफ पर ब्याज दर का पैसा आ सकता है।चुंकी  EPFO के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी  बैठक में ब्याज दर (interest rate) 8.1% तय की गई है, अब इस प्रस्ताव पर वित्त मंत्रालय की मुहर लगना बाकी है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर ईपीएफ की दर (EPFO Interest Rate) 8.1 परसेंट निर्धारित हो जाती है तो ईपीएफ मेंबर के खाते में जून से पैसा ट्रांसफर होना शुरू हो सकता है, हालांकि इस संबंध में सरकार या EPFO की तरफ से अभी कोई बयान या अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

लाखों कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, इस दिन मिलेगा एरियर के साथ बढ़ा हुआ DA, सैलरी में आएगा उछाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  EPFO ने फिस्कल ईयर 2021-2022 के लिए ब्याज दर 8.1% तय की है, यह पिछले 10 साल में सबसे कम ब्याज है। बीते दिनों गुवाहटी में  केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में EPFO के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी (CBT Meeting ) ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 8.1% ब्याज का फैसला कर इसे मंजूरी के लिए वित्त मंत्रालय को भेजा जा सकता है।  माना जा रहा है कि अप्रैल-मई में वित्त मंत्रालय इस ब्याज दर पर मुहर लगा सकता है, जिसके बाद कर्मचारियों को ईपीएफ पर 8.1 परसेंट ब्याज मिलेगा और फिर खाते में जून से राशि ट्रांसफर की जा सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)