लाखों कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, इस दिन मिलेगा एरियर के साथ बढ़ा हुआ DA, सैलरी में आएगा उछाल

Pooja Khodani
Published on -
salary hike

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। साल 2021 की तरह 2022 भी कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए सौगातें लेकर आया है। आए दिन कर्मचारियों-पेंशनरों को महंगाई भत्ते, महंगाई राहत, पेंशन और सैलरी हाईक के तोहफे मिल रहे है।इसी कड़ी में  मोदी सरकार द्वारा महंगाई भत्ता 31% से बढ़ाकर 34% किए जाने के बाद  अब रेल मंत्रालय (Railway Ministry) ने सभी जोनों को भत्ते का भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया है।इसका लाभ 14 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलेगा। यह 1 जनवरी 2022 से लागू होगा।

यह भी पढ़े… MP Board: 8वीं के गणित के पेपर मे संस्कृत के सवाल, मचा हड़कंप, गुरूवार को होना है एग्जाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेल कर्मचारियों और पेंशनरों को लेकर जारी रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) के आदेश के मुताबिक, महंगाई भत्ते को प्रभावी संशोधित दरों के साथ दिया जाएगा।इससे करीब 14 लाख कर्मचारियों और पेंशनर्स को सीधा लाभ होगा। इसका भुगतान इस माह के अंत  तक किया जाएगा यानि 30 अप्रैल को महंगाई भत्‍ते का भुगतान एरियर के साथ कर दिया जाएगा।रेलवे बोर्ड (Railway Board) के उप निदेशक (वेतन आयोग-VII एवं एचआएमएस) जय कुमार की तरफ से मंगलवार को इस बाबत सभी जोन एवं उत्‍पादन इकाइयों को पत्र जारी कर दिया गया।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)