लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए खुशखबरी, बकरीद से पहले मिलेगा जून का वेतन-पेंशन, आज ही खाते में आ जाएगी सैलरी, वित्त विभाग का आदेश जारी

salary news

Government Employees Advance Salary : बिहार के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। बिहार की नीतिश कुमार सरकार ने बकरीद को लेकर बड़ा फैसला किया है। राज्य सरकार ने जून की सैलरी और पेंशन जुलाई में देने के बजाय 28 जून को देने का फैसला किया है। इससे राज्य के लाखों कर्मचारियों पेंशनरों को लाभ मिलेगा।इसे लेकर वित्त विभाग ने आदेश जारी भी कर दिया है।

आज से होगा सैलरी का भुगतान

दरअसल, गुरूवार 29 जून को बकरीद को देखते हुए राज्य सरकार ने 28 जून को ही सरकारी कर्मचारियों को वेतन और पेंशनभोगियों को पेंशन देने का फैसला किया है ।इसके तहत अब जून महीने का वेतन आज से ही भुगतान होना शुरू हो जाएगा।  वित्त विभाग ने एक आदेश जारी कर राज्यपाल के प्रधान सचिव, बिहार विधान सभा के सचिव, एजी, पटना हाईकोर्ट, सभी विभागों के एडीशनल मुख्य सचिव, सभी विभागों के प्रधान सचिव, कोषागार कार्यालय के साथ ही स्थानीय आयुक्त बिहार सरकार को इस बावत निर्देश जारी किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)