कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, वेतन बढ़ोतरी सहित भत्ते में वृद्धि को मंजूरी, बोनस में मिलेगा 1 महीने का वेतन, बीमा का लाभ, खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary Hike : कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। एक बार फिर से उनके वेतन में वृद्धि की गई है। इस संबंध में लगातार कर्मचारियों द्वारा वेतन वृद्धि की मांग की जा रही थी। वही उनके वेतन में 2000 रुपए का इजाफा किया गया है। इससे पहले कर्मचारियों और प्रतिनिधियों द्वारा बैठक में हिस्सा लिया गया था। जिसके बाद वेतन को बढ़ाये जाने पर सहमति बनी है।

न्यूनतम वेतन और दैनिक भत्ते को बढ़ाने का फैसला

दरअसल केरल में कर्मचारी लगातार वेतन वृद्धि की मांग कर रहे थे। हाउसबोट कर्मचारी और मालिकों के बीच लगातार गतिरोध देखने को मिल रहा था।। वही इस गतिरोध को समाप्त करते हुए 10 फरवरी को विधायक चितरंजन द्वारा श्रमिकों की न्यूनतम वेतन और दैनिक भत्ते को बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

बोनस के रूप में 1 महीने के वेतन उपलब्ध

बैठक में हुए निर्णय के मुताबिक न्यूनतम वेतन वर्तमान 12000 रुपए को बढ़ाकर 14000 रुपए किया गया। इसके साथ ही दैनिक भत्ता वर्तमान 290 रुपए को बढ़ाकर 350 रुपए कर दिया गया है। बैठक में कर्मचारी और मालिकों के प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया गया था। जिसमें अस्थाई कर्मचारियों की वेतन को बढ़ाकर 950 रुपए करने का निर्णय लिया गया जबकि अस्थाई कर्मचारियों को बोनस के रूप में 1 महीने के वेतन उपलब्ध कराए जाएंगे।

5 लाख रुपए तक का बीमा कवरेज

इसके साथ ही बैठक में हुए निर्णय के मुताबिक उन्हें 500000 रुपए तक का बीमा कवरेज भी दिया जाएगा। सीटू के संबंध में केरल हाउस बोट एंड रिसॉर्ट वर्कर्स यूनियन द्वारा वेतन वृद्धि होने के बाद शनिवार को सांकेतिक हड़ताल को वापस ले लिया गया। इससे पहले कर्मचारी लगातार सांकेतिक हड़ताल कर वेतन वृद्धि बढ़ाने की मांग कर रहे थे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News