कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, वेतन-मानदेय में होगी वृद्धि, मंत्री का बड़ा ऐलान, खाते में बढ़ेगी राशि

कर्मचारियों के वेतन-मानदेय में फिर से वृद्धि की जाएगी। शिक्षा मंत्री द्वारा इसकी घोषणा की गई है। शिक्षा मंत्री के ऐलान के साथ ही कर्मचारियों-रसोइयों के वेतन में बढ़ोतरी होगी। उनके खाते में राशि बढ़ेगी।

Employees Honorarium Hike : नए साल के मौके पर कर्मचारियों-रसोइयों के वेतन और मानदेय में वृद्धि की घोषणा की गई है। इसके साथ ही उन्हें 10 महीने की जगह 12 महीने मानदेय का लाभ उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही शिक्षकों की बहाली पर भी नवीन तैयारी की जाएगी। जिससे कर्मचारियों को बड़ा लाभ होगा।

मानदेय में 1000 रूपए की वृद्धि

दरअसल अब रसोइयों के मानदेय में ₹1000 वृद्धि की घोषणा की गई है। शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो द्वारा की गई। इस घोषणा के साथ ही उन्हें 10 महीने की जगह 12 महीने वेतन का लाभ दिया जाएगा। झारखंड सहायक अध्यापक महासंघ के 20वें स्थापना दिवस पर शिक्षा मंत्री द्वारा यह घोषणा की गई है। शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने कहा कि रसोइयों के मानदेय में 1000 रूपए की वृद्धि की जाएगी। वहीं शिक्षकों की तर्ज पर ही रसोइयों के मानदेय में धीरे-धीरे वृद्धि की जाएगी।

पारा शिक्षकों की तर्ज पर होगी शिक्षकों की बहाली

वही मंत्री जगन्नाथ महतो ने कहा कि शिक्षक रिजल्ट दें, सरकार उन्हें सम्मान देगी। सहायक अध्यापक की मांग को पूरा करने का आश्वासन भी मंत्री द्वारा दिए गए हैं। वहीं उन्होंने कहा कि पारा शिक्षकों की तर्ज पर ही अब शिक्षकों की बहाली की जाएगी। इससे शिक्षा व्यवस्था में बेहतर परिणाम मिलेंगे।

मामले में विधायक विनोद कुमार सिंह का कहना है कि सहायक अध्यापक की मांग को पूरा करने के लिए वह शुरू से गंभीर हैं और आगे भी गंभीर रहेंगे। उन्होंने कहा कि नियोजन नीति से पारा शिक्षकों को बड़ी उम्मीद थी लेकिन नीति को रद्द कर दिया गया। जिसे उम्मीदें टूट गई है, उन्होंने कहा कि नियोजन नीति लागू किया जाए। इससे ना सिर्फ सहायक अध्यापक बल्कि झारखंड के शिक्षित युवाओं के भविष्य भी उज्जवल होंगे।

मानदेय में लगातार वृद्धि संभव 

शिक्षा मंत्री की घोषणा के बाद अब रसोइयों के मानदेय में ₹1000 की वृद्धि देखी जाएगी। वहीं धीरे-धीरे उनके मानदेय में लगातार वृद्धि की घोषणा शिक्षा मंत्री द्वारा की गई है। जिससे निश्चित ही उनके वेतन में बढ़ोतरी होगी।