Old Pension Scheme : कर्मचारी-पेंशनर्स के लिए गुड न्यूज़, मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ, यह होंगे नियम, अधिसूचना जारी

old pension scheme

Employees Old Pension Scheme : प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया हैं। पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के साथ ही राज्य कर्मियों का भरपूर समर्थन देखने को मिल रहा है। वही भविष्य निधि निदेशालय द्वारा कर्मचारी पोर्टल पर कर्मचारियों के ऑनलाइन आवेदन की जांच की जा रही है। इनमें कई अधिकारियों कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना की स्वीकृति दी गई है। दरअसल राज्य शासन द्वारा पुरानी और नई पेंशन योजना में से किसी एक का विकल्प चुनने के निर्देश कर्मचारियों को दिए गए थे। जिसके बाद ऑनलाइन आवेदन की मांग की गई थी। राज्य में अब तक 1 लाख 2 हजार 412 ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं।

पुरानी पेंशन योजना देने पर सैद्धांतिक सहमति 

इसी बीच नए साल में बिरसा कृषि विश्वविद्यालय में पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया है। झारखंड के सोरेन सरकार के निर्देश पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है । विश्वविद्यालय द्वारा जारी अधिसूचना के तहत कहा गया है कि वित्त विभाग द्वारा जारी संकल्प के आधार पर 1 दिसंबर 2004 और उसके बाद नियुक्त हुए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना देने पर सैद्धांतिक सहमति दी गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi