Old Pension Scheme : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ, 31 दिसंबर तक करना होगा आवेदन, मिलेगा लाभ

old pension scheme

Employees Old Pension Scheme : राज्य कर्मियों को बड़ी राहत देते हुए राज्य में पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया है। 1 सितंबर से राज्य में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के साथ ही राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों को विकल्प चयन की भी स्वीकृति दी थी। जिस पर राज्य के 90 फीसद कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन योजना प्राप्त करने के लिए आवेदन किए गए हैं। वहीं प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना को भारी जनसमर्थन मिल रहा है।

31 दिसंबर, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि  

पुरानी पेंशन प्रणाली के तहत आने वाले सभी कर्मचारियों OPS के दायरे में आएंगे। झारखंड सरकार की कवायद पर राज्य कर्मी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक 101412 राज्य कर्मी द्वारा कर्मचारी पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किया जा चुका है। 1 दिसंबर 2004 के बाद नियुक्त राज्य सरकार के कर्मचारी पेंशन योजना के दायरे में है। राज्य सरकार द्वारा नई पेंशन योजना और पुरानी पेंशन योजना के बीच कर्मचारियों को चुनाव का मौका दिया गया था। कुल 1 लाख 14 हजार 326 कर्मचारियों में से 1 लाख 1 हजार 412 राज्य कर्मचारी द्वारा अब तक पुरानी पेंशन योजना के लिए आवेदन किया जा चुका है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi