सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, इस नीति को मंजूरी, विभाग के आदेश जारी, बनेगी कमेटी, ऐसे मिलेगा लाभ

employees news

Government Employees 2023: जम्मू कश्मीर के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है ।उपराज्यपाल प्रशासन ने अंतर विभागीय डेपुटेशन नीति को मंजूरी दे दी है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिए है।यह नीति अखिल भारतीय सेवाओं, जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवाओं, जम्मू कश्मीर पुलिस सेवा, जम्मू और कश्मीर लेखा, वन सेवा को छोड़ अन्य सभी कर्मियों पर लागू होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  हाल ही में हुई प्रशासनिक बैठक में इस प्रस्ताव पर सहमति बनी थी, इसके बाद उपराज्यपाल प्रशासन ने सरकारी कर्मचारियों को तकनीकी व अन्य व्यवसायिक योग्यता के आधार पर अंतर विभागीय डेपुटेशन पर भेजने की नीति को मंजूरी दे दी है।सोमवार को इस नीति को प्रभावी बनाने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)