फरवरी में कर्मचारियों को मिल सकती है ये गुड न्यूज, होगा बड़ा लाभ! जानें ताजा अपडेट

employees news

Private Employees News 2023: आज मंगलवार 31 जनवरी 2023 से संसद का बजट सत्र  शुरू हो गया है, जो 6 अप्रैल तक चलेगा और कुल 27 बैठकें होंगी। आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी, इसके बाद बुधवार को 1 फरवरी को  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) केन्द्र की मोदी सरकार का आम बजट पेश करेंगी, इसमें हर वर्ग को सौगात मिलने की उम्मीद है। खबर है कि इसमें सरकारी कर्मचारियों की तरह प्राइवेट कर्मचारियों को भी बड़ा तोहफा मिल सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बजट में नेशनल पेंशन सिस्टम (National Pension System – NPS) में कर्मचारियों को मिलने वाली टैक्स कटौती की सीमा को बढ़ाया जा सकता है। इसे सरकारी कर्मचारियों के बराबर करने का अनुमान है। संभावना जताई जा रही है कि नेशनल पेंशन सिस्टम (National Pension System) की लिमिट बढ़ाकर सरकारी कर्मचारियों के बराबर 14 फीसदी की जा सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)