Transfer Policy 2024 : शिक्षकों-कर्मियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, चुनाव बाद नई तबादला नीति लाने की तैयारी, फिर इस तरह होंगे ट्रांसफर, मिलेगा लाभ

लोकसभा चुनाव के बाद राजस्थान में हरियाणा और ओडिशा की तरह शिक्षकों की तबादला नीति लाने की तैयारी है। वर्तमान में हरियाणा में तबादला नीति के तहत हर पांच साल में और ओडिशा में हर साल 7 साल में शिक्षकों का एक स्कूल से दूसरे स्कूल में ट्रांसफर हो जाते हैं।

Pooja Khodani
Published on -
officer Transfer

 Teacher Transfer New Policy 2024 : राजस्थान के शिक्षा विभाग के शिक्षकों कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। प्रदेश में जल्द नई तबादला नीति लागू होने वाली है। राजस्थान की भजनलाल सरकार अब हरियाणा और ओडिशा तर्ज पर शिक्षकों के लिए नई तबादला नीति लाने की तैयारी है।इसका प्रस्ताव जुलाई-अगस्त तक मंत्रिमंडलीय उप समिति में सामने पेश किया जाएगा, यहां से अप्रूवल मिलते ही इसे राज्य में लागू किया जा सकता है।

जुलाई-अगस्त तक नई तबादला नीति लाने की तैयारी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उदयपुर दौरे पर आए शिक्षा विभाग के शासन सचिव कृष्ण कुणाल ने बताया है कि शिक्षकों की नई तबादला पॉलिसी के लिए विभाग  जुलाई-अगस्त तक प्रस्ताव तैयार करने की तैयारी कर रहा है,  इसके बाद इसे मंत्रिमंडलीय उप समिति के सामने पेश किया जाएगा, यहां से मंजूरी के बाद सरकार के स्तर पर इसे लागू किया जाएगा। नई पॉलिसी से तबादलों में पारदर्शिता रहेगी और 95 प्रतिशत शिक्षक संतुष्ट होंगे।संभावना है कि अगले ग्रीष्मावकाश या दिवाली अवकाश के दौरान शिक्षकों को तबादला नीति की सौगात मिल सकती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)