Good News: कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी, जल्द कैबिनेट में आएगा ये प्रस्ताव

Pooja Khodani
Published on -
Chhattisgarh Government employees

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) से पहले योगी सरकार का विशेष फोकस कर्मचारियों पर बना हुआ है।7th Pay Commission के तहत कर्मचारियों और पेंशनरों (UP Employees-Penssioners) को महंगाई भत्ते और राहत की सौगात के बाद अब ग्रुप सी और डी के लाखों कर्मचारियों और अधिवक्ताओं को सब्सिडी पर घर देने की तैयारी में है। इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है, जिसे जल्द ही कैबिनेट बैठक में रखा आएगा। इसके बाद मंजूरी मिलते ही इसे लागू कर दिया जाएगा।

MP में पेंशनरों को बड़ी राहत, पेंशन को लेकर ये निर्देश जारी, शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव

जानकारी के मुताबिक, यूपी की योगी सरकार (UP Yogi Adityanath Government) एक बड़ी स्कीम पर काम कर रही है। इसके तहत उत्तर प्रदेश सरकार ग्रुप सी और डी के लाखों कर्मचारियों और अधिवक्ताओं को सिर्फ 1 रुपए में घर देगी।यह सुविधा कर्मचारियों और वकीलों को सब्सिडी के तौर पर उपलब्ध करवाएगी। खरीदारों को इस शर्त पर छूट दी जाएगी कि वे इसे 10 साल तक नहीं बेच पाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)