किसान सम्मान निधि : बड़े बदलाव की तैयारी में सरकार, 70 लाख किसानों को मिलेगा लाभ

मोदी सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। किसानों (Farmers) के लिए खुशखबरी है। बजट 2021 (Budget 2021) में करोड़ों के तोहफे देने के बाद केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government)  एक बार फिर 70 लाख किसानों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है। खबर है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi) में जल्द बड़ा बदलाव होने वाला है। खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने इस बात के संकेत दिए है। यह किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच सरकार का बड़ा मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

यह भी पढ़े…MP Weather Update : मप्र में 48 घंटों बाद बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश के आसार

दरअसल, हाल ही में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आयोजित एक रैली को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सरकार बनने पर हर किसान के खाते में 18 हजार रुपए ट्रांसफर (Transfer) किए जाएंगे।यहां के किसानों को 12 हजार रुपए समेत इस साल के 6 हजार रुपए देंगे।इसके लिए केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम में बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। इसके बाद नया रजिस्ट्रेशन (registration) करने वाले किसानों को एक साथ ज्यादा पैसे मिलेंगे।अगर ऐसा होता है तो प्रदेश के 70 लाख किसानों को इसका फायदा मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)