केन्द्रीय सरकारी कर्मचारियों को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, आदेश जारी

Govt employee news

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्रीय सरकारी कर्मचारियों (Central Government Employees) के लिए बड़ी खबर है। कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय से बंद पड़े सरकारी कार्यालयों (Government offices) को अब केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने खोलने का फैसला किया है। कार्मिक मंत्रालय (Ministry of Personnel) ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है।

MP News: 14 हज़ार से अधिक कर्मचारियों पर संकट, आज जारी हो सकती है एस्मा की अधिसूचना

जारी आदेश के मुताबिक, अब सरकारी ऑफिसों व कार्यस्थलों को कोरोना संक्रमण (COVID19 )के मामले पाए जाने के बाद भी बंद या सीला नहीं किया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के नए दिशानिर्देशों के मुताबिक दफ्तर या कार्यस्थल को अच्छी तरह से संक्रमण मुक्त करने के बाद दोबारा वहां काम शुरू हो सकेगा।हालांकि उन अफसरों और कर्मचारियों को छूट मिलेगी जिनका घर कंटेनमेंट जोन में आता है, लेकिन कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) खत्म होने पर इन सरकारी कर्मचारियों को फिर से दफ्तर आना होगा


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)