गुड न्यूज : 12.40 लाख कर्मचारियों-पेंशनरों को होली गिफ्ट, DA में 4% वृद्धि, बढ़कर हुआ 50%, 2 महीने का एरियर, अप्रैल से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

केन्द्रीय कर्मचारियों पेंशनरों का डीए 4 फीसदी बढ़ने के बाद अब लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान सरकार ने भी अपने 12.40 लाख कर्मचारियों और पेंशनर्स का जनवरी 2024 से 4 फीसदी डीए बढ़ा दिया है ।अप्रैल से कर्मचारियों के खाते में सैलरी और पेंशन में वृद्धि देखने को मिलेगी।

Pooja Khodani
Published on -
hp news

Rajasthan Employees DA Hike 2024 : केन्द्र सरकार द्वारा केन्द्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों का 4 फीसदी महंगाई भत्ता 4% बढ़ाए जाने के बाद अब राज्यों में भी डीए की दरों में संशोधन करना शुरू कर दिया है। अबतक ओडिशा, असम, उत्तरप्रदेश, झारखंड और कर्नाटक सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है वही अब लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान की भजनलाल सरकार ने भी अपने कर्मचारियों पेंशनरों को होली गिफ्ट देते हुए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 4 फीसदी वृद्धि की है।

महंगाई भत्ते में 4% वृद्धि, अप्रैल से मिलेगा 50% डीए का लाभ

दरअसल, राज्य सरकार ने सरकारी कार्मिकों एवं पेंशनर्स को संबल देने के लिए केन्द्र सरकार के अनुरूप मंहगाई भत्ते में 4 प्रतिशत वृद्धि करने का निर्णय किया है। इससे मंहगाई भत्ता 46 प्रतिशत से बढ़कर 50 प्रतिशत हो जाएगा। इस फैसले से प्रदेश के 8 लाख कर्मचारी एवं 4 लाख 40 हजार पेंशनर्स लाभान्वित होंगे। मंहगाई भत्ते की बढ़ी हुई दरें 1 जनवरी 2024 से प्रभावी होंगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)