IAS Promotion : प्रशासनिक अधिकारियों के लिए अच्छी खबर, नए साल में मिलेगा प्रमोशन का तोहफा

IAS Promotion

IAS Promotion : उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों के लिए नए साल (2024) में तोहफे की घोषणा की है। यह निर्णय मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक के दौरान किया गया। उम्मीद की जा रही है कि पदोन्नति आदेश जनवरी के पहले सप्ताह में जारी होंगे।

UP सरकार  97 IAS अधिकारियों को पदोन्नति देगी  

जानकारी के मुताबिक सरकार ने 97 आईएएस अधिकारियों की पदोन्नति को मंजूरी दे दी है, जिन अधिकारियों को प्रमोट किया जा रहा है उसमें चार अधिकारियों का प्रधान सचिव पद पर पदोन्नत होना तय है जबकि 17 अधिकारी सचिव पद पर पदोन्नत होंगे।

चार सीनियर IAS बनेंगे प्रधान सचिव 

गौरतलब है कि 1999 बैच के चार ऐसे अधिकारी जिन्होंने 25 साल की सेवा पूरी कर ली है वे अब प्रधान सचिव की भूमिका निभाएंगे, इन अधिकारियों में मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिनवा, उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत् उत्पादन निगम एवं पारेषण निगम के एमडी पी गुरु प्रसाद, आयुक्त अलीगढ मंडल रवीन्द्र और आयुक्त राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की सुश्री संयुक्ता समद्दर शामिल हैं।

2008 बैच के अधिकारियों का भी प्रमोशन 

शासन ने इसके अतिरिक्त 2008 बैच के 17 IAS अधिकारियों को भी प्रमोट करने का फैसला लिया है, इन अधिकारियों ने 16 साल की सर्विस पूरी कर ली है ये सभी सचिव/ आयुक्त पद पर पदोन्नत होंगे। इन अधिकारियों में किंजल सिंह, सौम्या अग्रवाल, डॉ सरोज कुमार, के. विजयेन्द्र पांडियन, पवन कुमार, कुमार रविकांत सिंह, डॉ काजल, अमृत त्रिपाठी, बी चंद्रकला, अनिल ढींगरा, राजेश कुमार, बाल कृष्ण त्रिपाठी, चंद्र भूषण सिंह, विमल कुमार दुबे, सुख लाल भारती, डॉ वेदपति मिश्र, और अखिलेश सिंह शामिल हैं।

इन अधिकारियों को भी नए साल में प्रमोशन का गिफ्ट 

राज्य शासन ने 13 साल की सेवाएं पूरी करने वाले 2011 बैच के 24 IAS अधिकारियों को जूनियर प्रशासनिक ग्रेड से चयन ग्रेड ( वेतन मेट्रिक्स स्तर 12 से 13) तक पदोन्नत करने का फैसला लिया है, इसी तरह 2015 बैच के 34 ऐसे अधिकारी जिन्होंने 9 साल की सेवा अवधि पूरी कर ली है उन्हें वरिष्ठ समयमान वेतनमान से कनिष्ठ प्रशासनिक ग्रेड (वेतन मेट्रिक्स स्तर 11 से 12) तक पदोन्नति दी जायेगी। इन अधिकारियों के अतिरिक्त 2020 के 18 अधिकारियों को भी प्रमोशन दिया जा रहा है जिन्होंने चार साल की सेवा पूरी कर ली है, ये अधिकारी संयुक्त मजिस्ट्रेट पद से मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) के पद पर पदोन्नत होंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News