IAS Transfer: नौकरशाही में फेरबदल, 3 आईएएस अफसरों का हुआ तबादला, आदेश जारी, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी?

तीन आईएएस अधिकारियों को नए पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। तबादले को लेकर सरकार ने शनिवार को आदेश जारी किया है। 

Manisha Kumari Pandey
Published on -
IAS Transfer 2024

IAS Transfer 2024: जम्मू और कश्मीर में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है। केंद्र शासित प्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा के तीन अफसरों को इधर से उधर किया गया है। तबादले और नई पोस्टिंग को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग, सिविल सचिवालय ने 19 अक्टूबर शनिवार को आदेश जारी कर दिया है।

आदेश के मुताबिक दो आईएएस अफसरों को वर्तमान कर्तव्यों के साथ अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रशासनिक सचिव भी बदले गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री के अतिरिक्त सचिव के प्रभार में भी बदलाव हुआ है। आइए जानें किसे कौन-सी जिम्मेदारी सौंपी गई है-

आईटी विभाग सचिव इन्हें बनाया गया (Jammu and Kashmir IAS Transfer)

आईएएस ऑफिसर संतोष डी. वैद्य को उनके वर्तमान कर्तव्यों के साथ सूचना प्रौद्योगिकी विभाग (Information Technology Department) के प्रशासनिक सचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। फिलहाल वह वित्त विभाग के प्रधान सचिव के पद पर कार्यरत हैं।

इन अधिकारियों को भी मिली नई जिम्मेदारी (Transfer News Today) 

धीरज गुप्ता, वित्त आयुक्त, वन, परिस्थितिकी एवं पर्यावरण विभाग को तत्काल प्रभाव से मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव पद पर तैनात किया गया है। वहीं शैलेन्द्र कुमार, सरकार के प्रमुख सचिव, कृषि, उत्पादन विभाग को उनके वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ वन, परिस्थितिकी एवं पर्यावरण विभाग के प्रशासनिक सचिव पद पर नियुक्त किया गया है।

ias transfer


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News