IMD ALERT : जल्द एक्टिव होगा नया सिस्टम, बिहार समेत 14 राज्यों में बारिश-आंधी की चेतावनी, यहां बढ़ेगा तापमान, जानें विभाग का पूर्वानुमान

IMD weather update

IMD Weather Update, Aaj Ka Mausam :  देशभर के मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है।उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में गर्मी का कहर बरप रहा है तो उत्तर-पूर्वी भारत के राज्यों में अगले दो दिन तक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ ,बिहार, झारखंड, बंगाल, सिक्किम, ओडिशा में पांच दिन तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।वही ओडिशा में 22-23 और बिहार में 24 अप्रैल को ओलावृष्टि होने के आसार है। इसके अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, इंटीरियर कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल में पांच दिन तक हल्की बारिश देखने को मिलेगी।

IMD के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में सोमवार तक गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है, वही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। अगले तीन दिनों में पूर्वोत्तर में व्यापक वर्षा और पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में बारिश होने के आसार है। दक्षिण तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के संकेत है। इसके अलावा तेलंगाना, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना है। वही पंजाब के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी, गरज के साथ छींटे और हल्की बारिश होने की संभावना है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)