IMD Alert : 84 घंटे दिल्ली सहित 13 राज्यों में भारी बारिश, पर्वतों पर हिमपात, ओलावृष्टि- गरज चमक का अलर्ट, बिहार सहित यहां बढ़ेगा तापमान, जानें दिल्ली-UP पर पूर्वानुमान

IMD Alert, Today Weather Update : देश में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिख रहा है। इसके साथ ही बंगाल की खाड़ी की तरफ से चलने वाली पश्चिमी विक्षोभ और तीन अन्य चक्रवाती सिस्टम की वजह से दक्षिणी राज्य में भी बारिश का सिलसिला जारी है। पूर्वी राज्य असम, मेघालय, मणिपुर में भी लगातार बारिश देखी जा रही है। हालांकि बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में तापमान में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ों पर विवश पारी का सिलसिला जारी है। 3 दिन तक मौसम ऐसे ही रहने का पूर्वानुमान जताया गया है। वहीं उड़ीसा, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक के कुछ क्षेत्र सहित केरल में आज बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट 

उत्तराखंड, हिमाचल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब सहित कई राज्यों में मौसम सुहावना रहने वाला है। बादलों का आवागमन जारी रहेगा। तेज हवा चलने का पूर्वानुमान जताया गया है। पंजाब और राजस्थान में ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। वहीं हरियाणा में भी तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया। कई राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi