IMD Alert: मानसून की तेज रफ्तार, 3 जुलाई तक उड़ीसा सहित 18 राज्यों में भारी बारिश, आंधी वज्रपात का ऑरेंज अलर्ट, असम सहित 3 राज्यों में बाढ़ का कहर, जानें दिल्ली-UP पर पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update, Mumbai rains : देश के कई राज्य में मानसून की दस्तक देखने को मिल रही है। राजधानी दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में भारी बारिश की गतिविधि जारी है। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित उत्तर प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। हालांकि उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान है। कई इलाकों में जल्दी मानसून की दस्तक देखने को मिलेगी जबकि पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। उड़ीसा, राजस्थान में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। गुजरात में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि 2 दिन के दौरान दक्षिण पश्चिम मानसून राजस्थान के कुछ क्षेत्र सहित पंजाब, हरियाणा के बचे हुए हिस्से में आगे बढ़ सकता है। इसके लिए मौसम अनुकूल है। साथ ही मौसम विभाग ने अपने अलर्ट में कहा है कि उत्तर पश्चिम मध्य और पश्चिम भारत में अगले 5 दिनों तक मानसून की गतिविधि जारी रहेगी। गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi