IMD Alert : गुजरात-दिल्ली सहित 17 राज्यों में भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी, मानसून पर अच्छी खबर, राज्यों में इस दिन होगी मानसून की एंट्री, कई क्षेत्रों में हीटवेव, जानें पूर्वानुमान

weather forecast

IMD Alert, Today Weather Update : देर रत चक्रवती तूफ़ान बिपरजॉय ने गुजरात के पोर्ट पर लैंडफॉल कर दी। गुजरात के कई जिलों में अगले 3 घंटे में भारी बारिश और तेज हवा की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। मुंबई में चक्रवात का प्रभाव देखने को मिल रहा है। तेज हवा सहित आंधी का पूर्व अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही गरज चमक बारिश देखी जा रही है। 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का पूर्वानुमान जताया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश में मानसून की दस्तक जल्दी देखने को मिल सकती है। इसके लिए समय अनुकूल है।

चक्रवात बिपरजॉय के कारण गुजरात में तेज बारिश

गुजरात में चक्रवात बिपरजॉय के कारण तेज बारिश के बीच भावनगर में भारी बारिश देखने को मिल रही है। चक्रवात ने जमकर तांडव मचाया है। वही कच्छ के मांडवी में तूफान के असर के कारण कई इलाके में पेड़ उखड़ गए हैं। बिजली चली गई है। निचले इलाके में पानी भरने की भी जानकारी सामने आ रही है। गुजरात में अगले 3 घंटे के दौरान तेज बारिश सहित आंधी का पूर्व अनुमान जताया गया है। द्वारका, जामनगर, पोरबंदर, मोरबी, राजकोट, अमरेली, भावनगर, सोमनाथ और कच्छ में अगले 3 घंटे में 15 मिलीमीटर तक बारिश देखी जा सकती है। वहीं 50 से 70 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi