IMD Alert: 17 राज्यों में 15 जुलाई तक भारी बारिश, आंधी-वज्रपात का अलर्ट जारी, पर्वतों पर भूस्खलन की चेतावनी, जानें IMD पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update : देश के कई राज्यों में मौसम बदल गया है। तेज बारिश सहित आंधी और वज्रपात का पूर्वानुमान जताया गया है। 10 राज्यों में अति तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है जबकि 10 अन्य राज्यों में मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। पहाड़ों पर भारी बारिश के कारण चट्टानें खिसकने लगी है। वही कई हाईवे को बंद कर दिया गया है जबकि अमरनाथ यात्रा को भी कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसी बीच उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि हिमाचल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई।

अति तेज बारिश की चेतावनी

बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित आंध्र उड़ीसा और तेलंगना में भी अति तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इन क्षेत्रों में भारी से लेकर अति भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया। साथ ही मध्यम बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है। तापमान में गिरावट रिकॉर्ड की जाएगी। इसके साथ ही वज्रपात का भी पूर्वानुमान जारी किया गया है। पंजाब हरियाणा गुजरात हिमाचल और कश्मीर में अति तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं उत्तराखंड कोकन मालाबार केरल अरुणाचल प्रदेश सिक्किम असम मेघालय नागालैंड मणिपुर में भी अति तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi