IMD Alert : 23 राज्यों में अगले 84 घंटे भारी बारिश, आंधी-वज्रपात का ऑरेंज अलर्ट, इन क्षेत्रों में जल्द होगी मानसून की एंट्री, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

IMD Alert, Today Weather Update, Aaj ka Mausam : मौसम विभाग द्वारा 23 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में गरज चमक और आंधी कभी पूर्वानुमान जताया गया है। मानसूनी बारिश शुरू होने के साथ ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। तापमान में गिरावट से मौसम सुहावना बना हुआ है। हालांकि 15 जुलाई तक सभी राज्यों में भारी बारिश देखने को मिलेगी जबकि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इतना ही नहीं राजधानी दिल्ली में भी बारिश की गतिविधि शुरू होने वाली है।

मानसून सक्रिय

उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है, वहीं 29 जून को उत्तर पश्चिम भारत के राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। 3 दिन तक माध्यम से अति तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक के राज्य में जमकर बारिश से मानसून अच्छे होने के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल कई क्षेत्रों में मानसून ने गति पकड़ ली है। केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु सहित महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों और गोवा में सिस्टम सक्रिय होने की वजह से भारी बारिश देखने को मिल रही है। राज्य में मानसून के पूर्व से ही बारिश का दौर जारी है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi