IMD Alert : जारी रहेंगी बौछारें, 12 राज्यों में 24 मार्च तक बारिश, गरज-चमक की चेतावनी, हिमाचल सहित पर्वतों पर हिमपात, पश्चिमी विक्षोभ सहित 3 सिस्टम सक्रिय, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

IMD Alert, Today Weather Update : देश में फिलहाल बारिश की गतिविधि पर अंकुश नहीं लगेगा। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड से हरियाणा, पंजाब में आज भारी बारिश और वज्रपात की संभावना जताई गई है। गर्मी से राहत मिलने के साथ ही मौसम सुहावना बना हुआ है। वहीं बेमौसम बरसात से किसानों की आफत हुई है। गेहूं की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

राजधानी दिल्ली में आज बारिश की चेतावनी 

देश की जारी की गई है। इसके साथ ही बादलों का आवागमन भी जारी है। गरज चमक की भी चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही आसपास के क्षेत्रों में वज्रपात की भी संभावना जताई गई है जबकि उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। बिहार के 20 से अधिक जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया जबकि वज्रपात की भी संभावना जताई गई है जबकि झारखंड के 10 से अधिक जिलों में भारी बारिश सहित गरज चमक की चेतावनी जारी कर दी गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi