IMD Alert : मौसम में बदलाव, चक्रवात का प्रभाव, 15 राज्यों में आंधी-बारिश का अलर्ट, बिजली-तेज हवाएं, 48 घंटों में इन राज्यों में पहुंचेगा मानसून, पढ़ें पूर्वानुमान

imd weather

IMD Alert/Weather Update Today : चक्रवाती तूफान और अलग अलग स्थानों पर बने वेदर सिस्टम के चलते अगले सात दिनों के दौरान देश के उत्तर-पूर्व और आसपास के पूर्वी हिस्से में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है, इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ने आज असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, वही अन्य राज्यों में भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार है।वही मानसून के तेजी से आगे बढ़ने के चलते अगले 48 घंटों में इसके MP, UP और महाराष्ट्र में पहुंचने के संकेत है।

UP-MP में 48 घंटों में मानसून की दस्तक

भारतीय मौसम विभाग की मानें तो नई दिल्ली में जून के आखिरी दिनों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वही 29 जून तक दिल्ली-एनसीआर में मानसून पहुंच सकता है, इसके पहले कई हिस्सों में बारिश होती रहेगी। यूपी में आज 37 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, अगले 24 घंटों में मानसून के पहुंचने के आसार है।इसको लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।वही एमपी में भी आज 4 संभागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, यहां मानसून के 25 जून तक पहुंचने के संकेत है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)