IMD Weather Alert: दिल्ली NCR के तापमान में गिरावट, कई राज्यों में छाया रहेगा घने से घना कोहरा, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

IMD Weather Alert: देश का मौसम तेजी से करवट बदल रहा है। जैसे जैसे दिल्ली एनसीआर में सर्द हवाओं के साथ ठंडक का एहसास बढ़ते जा रहा है। वहीं, ठंडी -ठंडी हवा चलने से तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है। कई राज्यों में घने से घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं कई राज्यों में मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका है।

देश के किन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की आशंका जताई है। कई इलाकों पर चक्रवर्ती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। दक्षिण राज्यों में पिछले 24 घंटे के दौरान केरल और आंतरिक तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार जताए जा रहे हैं। वहीं कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

देश के किन राज्यों में छाया रहेगा घना कोहरा?

10 और 11 दिसंबर को भारत मौसम विज्ञान के द्वारा पांच राज्यों के अलग-अलग क्षेत्र में कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। जहां पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की आशंका जताई जा रही है। वहीं बिहार के कुछ हिस्सों में भी ऐसा ही हाल रहेगा। आईएमडी के अनुसार 10 और 11 दिसंबर को उत्तरी मध्य प्रदेश, उप हिमालय, पश्चिम बंगाल , सिक्किम, असम और मेघालय के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहने की आशंका जताई है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश बिहार और पूर्वोत्तर भारत में माध्यम से घना कोहरा छा सकता है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

अगर बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो वहां का तापमान लगातार गिर रहा है। दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो मौसम के औसत तापमान से 1 डिग्री सेल्सियस कम है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को धुंध छाए रहने की आशंका है। वहीं रविवार सुबह वायु गुणवत्ता एक्यूआई बहुत खराब श्रेणी में दर्ज किया गया।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News