Inheritance Tax: सियासी घमासान के बीच Sam Pitroda ने दी सफाई, मीडिया पर फोड़ा ठीकरा

सेम पित्रोदा सोशल मीडिया पर आये और अन्य नेताओं की तरह पूरा ठीकरा मीडिया पर फोड़ दिया, उन्होंने X पर अंग्रेजी में लिखा जिसका हिंदी अर्थ है - "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अमेरिका में विरासत कर पर मैंने जो निजी तौर परकहा, उसे गोदी मीडिया ने तोड़-मरोड़ कर पेश किया है ताकि प्रधानमंत्री कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में जो झूठ फैला रहे हैं, उससे ध्यान भटका सकें। प्रधानमंत्री की मंगल सूत्र और सोना छीनने की टिप्पणी बिल्कुल अवास्तविक है।"

Atul Saxena
Updated on -
Sam Pitroda

Inheritance Tax:  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सेम पित्रोदा के एक बयान ने देश की सियासत में भूचाल ला दिया है। कांग्रेस के घोषणापत्र के बाद पित्रोदा द्वारा अमेरिका में लग रहे विरासत टैक्स का उदाहरण देना कांग्रेस के गली की हड्डी बन गया। पीएम मोदी ने इस पर जमकर हमला बोला तो कांग्रेस ने अपने गुरु और मार्गदर्शक सेम पित्रोदा के बयान से किनारा कर लिया और उसे उनका निजी विचार बताया। अब सेम पित्रोदा ने इसपर सफाई दी है और दूसरे नेताओं की तरह मीडिया पर ठीकरा फोड़ा है।

विरासत टैक्स पर ये कहा था सेम पित्रोदा ने 

दरअसल सेम पित्रोदा ने एक इंटरव्यू के दौरान अमेरिका में प्रचलित विरासत टैक्स कानून के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि अमेरिका में अगर किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है तो उसकी मृत्यु के बाद सिर्फ 45% उसके बच्चों को हस्तांतरित होती है शेष बची संपत्ति का 55% हिस्सा सरकार द्वारा ले लिया जाता है। उन्होंने कहा कि हमें इसपर चर्चा और बहस करना चाहिए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....