IRCTC : ख़राब खाने की शिकायत के बाद एक्शन में Indian Railways, जांच अभियान शुरू

नई दिल्ली, रिपोर्ट। भारतीय रेलवे, आईआरसीटीसी (Indian Railways, IRCTC) के माध्यम से देश की विशेष/प्रीमियम ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए भोजन की व्यवस्था (IRCTC Food In Premium Train) करती है , इसके लिए टिकट के साथ पैसा भी लिया जाता है , लेकिन पिछले कुछ दिनों से ख़राब, फंगस लगा खाना परोसे जाने की शिकायत यात्रियों ने रेल मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक की। शिकायतों को गंभीरता से लेने के बाद रेलवे ने IRCTC के बेस किचिन और किचिन की जांच का विशेष अभियान शुरू किया है जो प्रीमियम ट्रेनों में खाना सप्लाई करती हैं।

भारतीय रेलवे, यात्रियों के लिए एक सुविधानजनक यात्रा का साधन है। लम्बी दूरी की ट्रेनों सहित कुछ प्रीमियम ट्रेनों में  भारतीय रेलवे, आईआरसीटीसी के माध्यम से खाने की व्यवस्था करता है। रेलवे खाने की क्वालिटी का भरोसा भी दिलाता है और उसके मुताबिक पैसा भी लेता है।  कोरोना काल में ट्रेनों में खाना सप्लाई की व्यवस्था को बंद कर दिया गया था जिसे पिछले दिनों फिर शुर कर दिया गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....