BJP President JP Nadda Resign: जेपी नड्डा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, इस सीट से बनें रहेंगे सांसद

देश में राज्यसभा के कुल 56 सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव संपन्न हुए थे। इस दौरान 41 सांसद निर्विरोध चुने गए थे। जबकि 15 राज्यसभा सीटों पर मतदान की प्रक्रिया अपनाई गई थी।

JP Nadda

JP Nadda Resign: बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपनी कमर कस ली है। पार्टी की तरफ से 2 मार्च को लोकसभा की 195 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसी बीच सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य सभा सांसद जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल प्रदेश की राज्यसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे को सभापति जगदीप धनखड़ ने स्वीकार भी कर लिया है।

JP Nadda

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।