Kisan Sarathi: किसानों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा- बढ़ेगी आय, मिलेंगे कई लाभ

farmers

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के अन्नदातओं के खुशखबरी है। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। मोदी सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए ‘किसान सारथी’ डिजिटल प्लेटफार्म (Kisan Sarathi Digital Platform Launched) लांच किया है।इस डिजिटल प्लेटफार्म (Digital platform) पर किसानों को फसल आदि की जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही किसान फसल और सब्जियों को भी सही तरीके से बेच भी सकेंगे।

Road Accident: नायब तहसीलदार समेत 3 की दर्दनाक मौत, वाहनों में बुरी तरह फंसे शव

दरअसल, आज शुक्रवार को आईसीएआर के 93वें फाउंडेशन डे (93rd Foundation Day of ICAR) पर भारत के सूचना प्रौद्योगिकी (Information Technology of India) मंत्री अश्विनी वैष्णव और कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री (Agriculture and Farmers Welfare Minister) नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने ‘किसान सारथी’ लॉन्च किया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)