LIC Policy : हर दिन 160 रुपये की बचत से पा सकते है 23 लाख, यहां देखें पूरी डिटेल्स

यह LIC की न्यू मनी बैक पॉलिसी (LIC New Money back Policy) है ,जो कि नॉन लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है।

post office

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप भविष्य (Future Planning) को देखते हुए निवेश (LIC Investment) की सोच रहे है तो भारतीय जीवन बीमा निगम से बेहतर कोई आप्शन नहीं है।वैसे तो एलआईसी के पास बहुत सारी पॉलिसी है, लेकिन हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी (LIC Policy2021) के बारे में बताने जा रहे है, जिसमें आप हर रोज सिर्फ 160 रुपए का निवेश करके करीब 23 लाख रुपए की बचत कर सकते हैं। यह मोटी रकम आपके भविष्य को सुरक्षित कर सकती है।

यह भी पढ़े.. Solar Eclipse 2021: 10 जून को साल का पहला सूर्यग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा असर

दरअसल, यह LIC की न्यू मनी बैक पॉलिसी (LIC New Money back Policy) है ,जो कि नॉन लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है। इसमें निवेशकों को गारंटीड रिटर्न और बोनस (Bonus) मिलता है। इतना ही नहीं एलआईसी की इस पॉलिसी की विशेषता यह है कि बीमाधारक के प्रति 5 साल के मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न के साथ-साथ इंश्योरेंस (Insurance) कवर भी मिलता है।

इसके साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी (Premium Payment and Maturity) पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स (Tax) नहीं लगेगा।  इस प्लान में अगर आप 25 साल तक हर दिन 160 रुपये निवेश करते हैं तो 25 साल बाद आपको 23 लाख रुपये तक मिलेंगे।इस प्लान को 13 साल से लेकर 50 साल तक का कोई भी व्यक्ति ले सकता है।

यह भी पढ़े.. MP में एक्टिव केस 27 हजार, सीएम बोले-क्राइसिस कमेटी तय करेगी कर्फ्यू में ढील कितनी

LIC के इस प्लान में हर पाचवें साल यानी 5वें साल, 10वें साल, 15वें साल, 20वें साल पर 15-20 फीसदी मनी बैक मिलेगा, लेकिन यह तभी होगा जब प्रीमियम का कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा। इसके साथ मैच्योरिटी पर निवेशकों को बेनस दिया जाएगा। कुल 10 लाख रुपये के इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा। मैच्योरिटी होने पर निवेशकों को बोनस भी दिया जाएगा।