Lok Sabha Election 2024 : खटाखट और टकाटक के बाद अब चुनावों में आया टनाटन, फटाफट, सफाचट

तेजस्वी यादव ने कहा- मिजाज रखिए टनाटन,टनाटन, टनाटन,  नौकरी मिलेगी फटाफट फटाफट, फटाफट, बहनों के खाते में लाख रुपया जाएगा खटाखट, खटाखट, खटाखट, भाजपा हो जाएगी सफाचट, सफाचट, सफाचट कांग्रेस और लालटेन पर वोट पड़ेगा ठकाठक,  ठकाठक, ठकाठक, माले और वीआईपी को वोट पड़ेगा ठकाठक, इसलिए इरादे मजबूत रखिये।

Rahul Gandhi Tejashwi Yadav

Lok Sabha Election 2024 : चुनावों में नेताओं के भाषणों को लोग बड़े गौर से सुनते हैं क्योंकि उसमें मुद्दे होते हैं, देश के हालात की बात होती है, सत्तधारी दल के नेता अपनी उपलब्धि गिनाते हैं और विपक्षी दल उनकी नाकामी उजागर करते हैं, लेकिन 2024 का चुनाव अपशब्दों और सामान्य बोलचाल की भाषा के लिए याद किया जायेगा। इस चुनाव में राहुल गांधी ने खटाखट शब्द का उपयोग पहली बार किया उसके बाद तो खटाखट शब्द से मिलते जुलते शब्दों की बाढ़ जैसी आ गई, बिहार में आज एक संयुक्त सभा में तेजस्वी यादव ने राहुल की मौजूदगी में कई नए शब्दों का उपयोग किया ।

चुनावों में राहुल ने शुरू किया था खटाखट, पीएम मोदी ने दिया था जवाब 

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में हर महीने महिलाओं के खाते में 8500 रुपये आने की बात करते हुए कहा था कि 1 जुलाई को आपके खाते में पैसा आयेगा फिर हरे महीने खटाखट पैसा आपके खाते में आता जायेगा, पीएम मोदी ने राहुल की बात पर पलटवार किया और कहा कि वो सबकुछ खटाखट चाहते है रायबरेली की जनता भी इनको खटाखट ही घर भेजेगी।

खटाखट से मिलते-जुलते शब्दों की आ गई बाढ़ 

इसके बाद खटाखट, टकाटक शब्दों की तो जैसे बाढ़ सी आ गई, राहुल गांधी, पीएम मोदी, भाजपा के कई नेता, तेजस्वी यादव सहित कई नेता खटाखट से मिलते-जुलते शब्दों का उपयोग अपने भाषणों में करने लगे, आज सातवें चरण के मतदान के लिए बिहार के बख्तियारपुर में इंडी गठबंधन की संयुक्त सभा हुई जिसमें राहुल गांधी और तेजस्वी यादव प्रमुख रूप से शामिल हुए।

सातवें चरण में अब टनाटन, फटाफट, सफाचट, ठकाठक की भी एंट्री 

सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा- मिजाज रखिए टनाटन,टनाटन, टनाटन,  नौकरी मिलेगी फटाफट फटाफट, फटाफट, बहनों के खाते में लाख रुपया जाएगा खटाखट, खटाखट, खटाखट, भाजपा हो जाएगी सफाचट, सफाचट, सफाचट, कांग्रेस और लालटेन पर वोट पड़ेगा ठकाठक,  ठकाठक, ठकाठक, माले और वीआईपी को वोट पड़ेगा ठकाठक, इसलिए इरादे मजबूत रखिये।

तेजस्वी ने कहा INDIA गठबंधन की गारंटी है – लोगों को 10 किलो अनाज मुफ्त मिलेगा – अग्निवीर योजना को ख़त्म करेंगे – गरीब परिवार की महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपए देंगे , उधर राहुल गांधी ने पीएम मोदी के परमात्मा वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा- जानते हैं नरेंद्र मोदी ने परमात्मा वाली कहानी क्यों निकाली है? जब चुनाव के बाद ED के लोग नरेंद्र मोदी से अडानी के बारे में पूछेंगे, तो नरेंद्र मोदी कहेंगे- मैं नहीं जानता, ये मुझसे परमात्मा ने कहा था। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को उनकी सरकार के पुराने वादे, महंगाई, बेरोजगारी, अग्निवीर सहित कैमुद्दों पर घेरा और दावा किया कि 4 जून को इंडी गठबंधन की ही सरकार बन रही है ये देश की जनता ने तय कर लिया है मोदी का जाना तय है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News