Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण के लिए शुरू हुआ मतदान, आज सिंधिया-दिग्विजय समेत अमित शाह जैसे बड़े दिग्गजों की किस्मत का किया जाएगा फैसला

Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण के चुनाव में, सत्ताधारी भाजपा के प्रमुख नेता अमित शाह सहित विपक्षी दिग्गज दिग्विजय सिंह और डिंपल यादव भी आज चुनावी मैदान में हैं। दरअसल आज यानी 7 मई को तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है, जिसमें 11 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है।

Rishabh Namdev
Published on -

Lok Sabha Elections 2024: आज (7 मई) लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है, जिसमें 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 93 सीटों पर वोटिंग की जा रही है। वहीं इस चरण में भाजपा के लिए कई महत्वपूर्ण सीटें हैं, दरअसल पिछले चुनावों में गुजरात, कर्नाटक, बिहार, और मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में बड़ी संख्या में बीजेपी ने तीसरे चरण में सीटें जीती थी।

बड़े नेताओं की सीट दाव पर:

दरअसल आज के तीसरे चरण में 93 लोकसभा सीटों के लिए 1300 उम्मीदवार प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जिनमें 120 महिलाएं भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार इस चरण में कुल 11 करोड़ से अधिक पात्र मतदाताएं हैं। वहीं तीसरे चरण में कई बड़े नेताओं ने भी उम्मीदवारी जारी रखी है, जैसे कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (गांधीनगर), ज्योतिरादित्य सिंधिया (गुना), मनसुख मांडविया (पोरबंदर), पुरुषोत्तम रूपाला (राजकोट), प्रह्लाद जोशी (धारवाड़) और एसपी सिंह बघेल (आगरा)।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।