लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट का मास्टरमाइंड जर्मनी में पकड़ा, मुंबई – दिल्ली भी था टारगेट

23 दिसंबर को लुधियाना कोर्ट की दूसरी मंजिल पर बने टॉयलेट में एक तेज बम धमाका हुआ था। 

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट (ludhiana court blast) के मास्टरमाइंड जसविंदर सिंह मुल्तानी (Mastermind Jaswinder Singh Multani) को जर्मनी में हिरासत (detained in germany) में ले लिया। बताया जा रहा है कि जसविंदर सिंह प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का आतंकवादी बताया जा रहा है। जसविंदर को लुधियाना ब्लास्ट का मास्टमाइंड बताया जा रहा है , पूछताछ में सामने आया है कि जसविंदर सिंह दिल्ली मुंबई में भी आतंकी हमले की साजिश रच रहा था।

जानकारी के मुताबिक जसविंदर ने सिंघु बॉर्डर पर किसान नेता बलवीर सिंह राजेवाल की हत्या की साजिश रची थी।  बताया जा रहा है कि राजेवाल की हत्या के लिए जसविंदर ने जीवन सिंह नामक शख्स को भड़काया था मध्य प्रदेश से जीवन सिंह को हत्या के लिए हथियार उपलब्ध कराया गया था। हालाँकि पुलिस ने उससे पहले ही जीवन सिंह को गिरफ्तार कर लिया था।

ये भी पैसा – WEATHER UPDATE : मावठ की पहली बारिश से खिले किसानों के चेहरे, मौसम में ठंडक बढ़ी

जीवन सिंह के मोबाइल से पुलि को सुराग मिला था कि वो जसविंदर सिंह मुल्तानी के संपर्क में है , मालूम चला कि जसविंदर सिंह दिल्ली और मुंबई में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था, बताया जा रहा कि जसविंदर आईएसआई के इशारे पर काम कर रहा था।  भारत सरकार के अनुरोध पर जर्मनी पुलिस ने जसविंदर सिंह मुल्तानी को गिरफ्तार किया है। 45 वर्षीय जसविंदर सिंह मुल्तानी SFJ के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का करीबी रहा है और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल रहा है।

ये भी पढ़ें – MP Government Jobs 2022: इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 29 दिसंबर से आवेदन, जानें आयु-पात्रता

आपको बता दें कि 23 दिसंबर को लुधियाना कोर्ट की दूसरी मंजिल पर बने टॉयलेट में एक तेज बम धमाका हुआ था।  ये ब्लास्ट IED से किया गया था और इसी वजह से इसे आतंकी हमला कहा गया। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोना चांदी दोनों में उछाल, बाजार जाने से पहले जान लें हाल