कोरोना संकट : मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, दिए अहम सुझाव

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सुझाव दिए हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत में गहराते कोरोना (Covid-19) संकट के बीच हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। देश में रिकॉर्ड संख्या में रिपोर्ट किए जा रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों ने विशेषज्ञों के माथे पर बल ला दिया है। खुद पीएम मोदी (PM Modi) हालात की लगातार समीक्षा कर रहे हैं। इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Dr. Manmohan Singh) ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि सरकार सही नीति के साथ समस्या का बेहतर तरीके से सामना कर सकती है।

यह भी पढ़ें:-दिल्ली में नहीं संभल रहे हालात, अब केजरीवाल ने पीएम को चिट्ठी लिख मांगी मदद

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा है कि भारत में बढ़ते संक्रमण के मामले को देखते हुए टीकाकरण (Vaccination) की रफ्तार बढ़ानी होगी। उन्होंने कहा है कि देश में 45 साल से कम उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू किया जाना चाहिए। उन्होंने अपने दो पन्नों के विस्तृत पत्र में लिखा कि टीकों के लिए पहले से पर्याप्त ऑर्डर दे दिए जाने चाहिए। राज्यों को पर्याप्त टीके दिए जाने के अलावा प्रदेश सरकारों को फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाने के मामले में निर्णय लेने के लिए पर्याप्त ढील दी जानी चाहिए। मनमोहन सिंह ने कहा कि हमें कितने लोगों का टीकाकरण किया गया इस तरफ देखने के बजाए कितनी फीसदी आबादी का टीकाकरण किया गया, इस पर ध्यान देना चाहिए।

भारत में टीकाकरण
देश में कोरोना टीका लगवाने वालों की संख्या रविवार को 12 करोड़ की संख्या को पार कर गई। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक अब तक 18,15,325 सत्रों के दौरान कुल 12,26,22,590 लोगों को टीके की खुराक दी गई। इनमें 91,28,146 स्वास्थ्यकर्मी (एचसीडब्ल्यूज) शामिल हैं, जिन्होंने पहली खुराक ली है और 57,08,223 एचसीडब्ल्यू ने दूसरी खुराक ली है। इसके अलावा 1,12,33,415 फ्रंट लाइन वकर्र्स ने पहली खुराक और 55,10,238 ने दूसरी खुराक ले ली है।