गंगोत्री से लौट रहे मध्यप्रदेश के तीर्थयात्री बड़े हादसे का शिकार, 4 की मौत, कई घायल

MP News : देशभर में इस समय भरी बारिश का दौर चल रहा है। हर जगह सड़के तालाब बन गई है और दुर्घटनाओं का दौर देखा जा रहा है। वहीं उत्तराखंड का मौसम भी खराब हो रहा है। खराब मौसम की वजह से कई तीर्थयात्री तीर्थस्थल पर फंस चुके हैं तो कई हादसों का शिकार भी हो रहे हैं। अभी हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में गंगोत्री के गंगनानी के पास एक पहाड़ से लैंडस्लाइड होने की वजह से मलबा तीर्थयात्रियों के वाहनों पर गिर गया। जिसकी वजह से कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इनमें से चार लोग मध्यप्रदेश के बताए जा रहे हैं।

MP News : इन यात्रियों की हुई पहचान 

जानकारी के मुताबिक, एक भोपाल और दो देवास के रहने वाले यात्रियों की गंगोत्री में लैंडस्लाइड होने की वजह से मलबे में दबने से मौत हो गई। इस हादसे के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी दुःख जताया है और शोक संवेदनाएं प्रकट की है। जिन यात्रियों की मौत हुई है उनकी पहचान मध्य प्रदेश की पुष्पा चौहान पत्नी मोहनलाल जो साकेत भोपाल की रहने वाली है। अंशुल मंडलोई निवासी देवास, योगेन्द्र सोलंकी निवासी देवास की मौत हो गई।

इसके अलावा इंदौर के भी कई यात्री है जो हादसे का शिकार हुए है जो घायल है उनके नाम शोभा पत्नी बंशीलाल निवासी इंदौर, सानिध्य बाथलिया पुत्र दिपेश बाथलिया, निवासी इंदौर, अभिषेक सोलंकी निवासी देवास, उमंग सोलंकी निवासी देवास गंभीर रूप से घायल है वहीं माही चौहान पुत्र महेन्द्र चौहान, निवासी साकेत भोपाल, अमृता पुत्री महेन्द्र चौहान, निवासी भोपाल, संतोष निवासी भोपाल, मनोज साहू, निवासी भोपाल, भूपेन राठोर निवासी भोपाल, अंशुल  निवासी देवास को हल्की चोंटें आईं हैं। सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है। सभी तीर्थ यात्री गंगोत्री से दर्शन कर वापस लौट रहे थे।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News