Nagpur Factory blast: नागपुर की सोलर कम्पनी के बूस्टर प्लांट में हुआ ज़ोरदार धमाका, 9 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

Nagpur Blast: महाराष्ट्र से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आई है। महाराष्ट्र के नागपुर की एक कंपनी में रविवार को अचानक से बड़ा धमाका हो गया। इस भयानक हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत होने की खबर आई है। मृतकों में 6 महिलाएं और तीन पुरुष शामिल है। जानकारी के मुताबिक यह विस्फोट तब हुआ जब कंपनी में गोला बारुद बनाई जा रही थी।

घटना की जानकारी मिलने के बाद नागपुर ग्रामीण पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया लिया है। इस बड़े धमाके में 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिक जानकारी के लिए आपको बता दें, यह सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी नागपुर अमरावती रोड पर बाजार गांव में स्थित है। यह धमाका कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के दौरान हुआ। धमाका इतना भयंकर था कि मौके पर ही 9 लोगों की मौत हो गई, कई मजदूर गंभीर रूप से घायल है। वहीं यह भी आशंका जताई जा रही है कि कुछ लोग अभी कंपनी के अंदर फंसे हुए हैं। धमाके के बाद कंपनी के मुख्य दरवाजे के सामने भारी संख्या में मजदूरों के परिजन एकत्रित हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक यह सोलर कंपनी भारत में कई कंपनियों को गोला बारूद सप्लाई करती है। विस्फोटक में अधिक मात्रा में रसायनों का प्रयोग किया जाता है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News