PM Kisan Update: 10वीं किस्त जल्द, इन किसानों को मिलेगी डबल राशि! ये योजना से बाहर

PM Kisan Samman Nidhi

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के किसानों के लिए खुशखबरी है। आज 27 नवंबर 2021 से ठीक 18 दिन बाद यानि 15 दिसंबर 2021 को  किसान सम्मान निधि  (10th installments of PM Kisan Yojana 2021 ) की 10वीं किस्त ट्रांसफर (Money Transfer) की जा सकती है। इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी और सरकार द्वारा लार्भार्थियों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है, जिसे किसान आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर अपडेट चेक कर सकते है।

नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को उखाड़ा, मालगाड़ी की 20 बोगियां पटरी से उतरी, बड़ा हादसा टला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा 15 दिसंबर 2021 तक पीएम किसान सम्मान निधि (PM KISAN scheme) के तहत मिलने वाली 10वीं किस्त यानि 2000 हजार रुपए की राशि किसानों के खातों में भेजी जा सकती है।चुंकी पिछले साल 25 दिसंबर 2020 को किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर किया था, ऐसे में संभावना है कि 10वीं किस्त भी दिसंबर में जारी की जा सकती है, इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है और लाभर्थियों की भी लिस्ट जारी की जा चुकी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)