पुलिसकर्मियों-कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा स्पेशल अवकाश का लाभ, ये सुविधाएं भी मिलेगी

Government employees

Policemen-employee Holiday : नए साल से पहले उत्तराखंड के पुलिसकर्मियों-कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिला है। अब पुलिस कर्मियों को अपने या अपने परिवार के किसी सदस्य के जन्मदिन व सालगिरह पर आकस्मिक अवकाश दिया जा सकेगा। डीजीपी अशोक कुमार ने इस छुट्टी को तत्काल मंजूर करने के निर्देश जारी किए हैं।इतना ही नहीं उत्तराखंड पुलिस मंथन-समाधान एवं चुनौतियां पुलिस सप्ताह के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिये गये।

पुलिस लाइन में डीजीपी के साथ संवाद कार्यक्रम में कई बड़े फैसले भी लिए गए। इसमें पुलिस कर्मियों के वेलफेयर के तहत शुरू हुई व्हाट्सएप पर छुट्टी के लिए आवेदन की व्यवस्था को अनिवार्य रूप से लागू किया जाएगा। पुराने निरीक्षकों, उप निरीक्षकों एवं आरक्षियों को टैक सेवी बनाने के लिए पुलिस लाइन व बटालियनों में उन्हें प्रशिक्षण कराया जाएगा। स्मार्ट बैरक्स की तर्ज पर अब थाने एवं चौकियों के शौचालयों को भी स्मार्ट बनाया जाएगा। अन्य राज्यों में पुलिस के द्वारा किए जा रहे विशेष अभियानों की समीक्षा कर लागू करने के भी निर्देश दिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)