ISIS पर NIA का तगड़ा एक्शन, 45 जगह चल रही छापेमारी, कई गिरफ्तार

NIA Raids in Karnataka Maharashtra: शनिवार, 9 दिसंबर 2023 को कर्नाटक और महाराष्ट्र में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा छापेमारी की खबर आई हैं। कर्नाटक और महाराष्ट्र में 45 स्थान पर एनआईए (NIA) ने छापेमारी की है। इस छापेमारी में महाराष्ट्र के पुणे से आईएसआईएस (ISIS) आतंकी साजिश मामले में कुल 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन 45 स्थानों पर NIA की टीमें पहुंची है, उनमें से ज्यादातर ठाणे जिले के ग्रामीण या अर्ध ग्रामीण इलाके, एक मीरा-भायंदर शहर और दो पुणे में है।

क्या हैं पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक एनआईए (NIA) के अधिकारियों की कर्नाटक और महाराष्ट्र में जिस केस में छापेमारी चल रही है। वह इस्लामिक स्टेट से जुड़ा है। यह केस आईएसआईएस (ISIS) को बढ़ावा देने और उसके विचारधारा को फैलाने से जुड़ी हुई है। इससे पहले भी एजेंसी ने एक आरोपी और उससे जुड़े कुछ साथियों को गिरफ्तार किया था। उन लोगों ने इस्लामिक संगठन की कट्टर विचारधारा को बढ़ाने और भारत में आतंकी संगठन बनाने का प्रयास किया था। आपको बता दें, इस संगठन ने भारत के कई युवाओं की भर्ती की थी।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News