22 जनवरी को बंद नहीं रहेंगी OPD सेवाएं, AIIMS ने वापस लिया आदेश, सभी क्लिनिकल सेवाएं रहेंगी यथावत चालू, देखें ख़बर

Rishabh Namdev
Published on -

Ram Mandir Pran Pratishtha Utsav: दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन (यानी) 22 जनवरी को बंद के फैसले को वापस ले लिया है। इसकी जानकारी एक सर्कुलर के माध्यम से दिल्ली AIIMS के एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, राजेश कुमार ने दी है और बताया कि 22 जनवरी को संस्थान का आउटपेशेंट डिपार्टमेंट (OPD) 22 जनवरी को नियमित समय के अनुसार काम करेगा। इस दिन अपाॅइमेंट लेने वाले तमाम मरीजों को ओपीडी की सभी सर्विस यथावत मिलेगी।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को अयोध्या में विशेष आयोजन हो रहा है, जिसके लिए लोग देशभर से आ रहे हैं। इसे उत्सव की भावना के साथ मनाया जा रहा है और सरकार इसे एक अद्भुत आयोजन बनाने के लिए विभिन्न कदम उठा रही हैं। जिसके चलते केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को तमाम केंद्रीय संस्थानों और ऑफिसों में आधे दिन की छुट्टी (दोपहर 2:30 बजे तक) का फैसला लिया है। इसके बाद दिल्ली AIIMS ने भी 22 जनवरी को बंद की घोषणा की थी।

कई अन्य भाजपा शासित राज्यों ने भी इस अवसर पर अपने सरकारी संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। इसके साथ ही कुछ राज्यों ने 22 तारीख को ड्राई डे भी घोषित किया है।

AIIMS ने बंद का निर्णय लिया वापस

हालांकि अब दिल्ली AIIMS ने बंद का निर्णय वापस ले लिया है, जिससे मरीजों को स्वस्थता सेवाओं का लाभ यथावत मिल सके। इस बीच, देशभर में लोग इस महत्वपूर्ण और धार्मिक समारोह के लिए तैयारी में हैं और सरकार सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने के लिए कदम उठा रही हैं।

इसके अलावा, 22 जनवरी को राष्ट्रीय ड्राई डे के तौर पर अनेक राज्यों ने अल्कोहल बेचने वाली दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया है और कुछ राज्यों में इसे लागू करने का निर्णय बातचीत के बाद लिया गया है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News