Parliament Monsoon Session: 17 लोकसभा सांसद कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सोमवार को संसद के मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन इसके पहले 17 सांसद कोरोना वायरस पॉज़िटिव (Loksabha MP Covid positive) पाए गए हैं। सभी सांसदों की  13 और 14 सितंबर को संसद भवन में कोरोना जांच की गई थी। कोरोना संक्रमित सांसदों में सबसे अधिक 12 सांसद बीजेपी से हैं, वाईआरएस कांग्रेस के दो तथा शिवसेना, DMK के और RLP के एक-एक सांसद शामिल हैं।

संक्रमित सांसदों में बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi), अनंत कुमार हेगड़े (Anant Kumar Hegde) और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा (Parvesh Verma) शामिल हैं। वहीं जनार्दन सिंह, सुखबीर सिंह, सेल्वम, प्रताप राव जाधव, हनुमान बेनीवाल, प्रताप राव पाटिल, रामशंकर कठेरिया, सत्‍यपाल सिंह समेत अन्‍य सांसद शामिल हैं। मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले यह नियम बनाया गया था कि सभी सांसद और कर्मचारी कोविड टेस्ट कराएंगे और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। नियम यह भी है कि उनकी रिपोर्ट 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसी के तहत सत्र शुरू होने से पहले सांसद सदस्यों और कर्मचारियों को मिलाकर करीब 4 हजार लोगों की कोरोना जांच की गई थी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।