अब इन कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, 6 प्रतिशत DA की बढ़ोत्तरी, सैलरी में होगा इजाफा

bank fd rate

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) के केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता 17 से 28% फीसदी (7th Pay Commission)  बढ़ाने के बाद राज्यों में भी बढ़ोत्तरी शुरु हो गई है। बिहार की नीतिश कुमार सरकार (Bihar government) के बाद अब हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार (Himachal Pradesh Government) ने कर्मचारियों और पेंशनरों को तोहफा दिया है और 6 फीसदी डीए की बढ़ोत्तरी कर दी है।

MP School: छात्रों के लिए खुशखबरी, ऑनलाइन लॉटरी से स्कूलों का आवंटन, आज से प्रवेश शुरु

हिमाचल प्रदेश (jairam thakur government)  के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने प्रदेश के ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों और सवा लाख पेंशनरों को महंगाई भत्ते (DA) को 6 प्रतिशत बढ़ोत्तरी का ऐलान किया है।सरकारी कर्मचारियों (Government Employee) और पेंशनरों को 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते की किस्त जारी होगी। पिछले किस्तें फ्रीज करने की वजह से महंगाई भत्ता (DA Hike) एक जनवरी 2020 से 1 जुलाई 2021 तक लंबित है।इससे सरकार पर 450 करोड़ रुपये का वित्तीय भार आएगा और प्रदेश के चार लाख कर्मचारी व पेंशनर लाभान्वित होंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)