PM Kisan : करोड़ों किसानों के लिए अपडेट, जल्द खाते में आएंगे 14वीं किस्त के 2000, फटाफट पूरा करें लें काम, जानें आपको पैसा मिलेगा या नहीं?

PM KISAN update

PM Kisan 14th Installment Update :  देश के 10 करोड़ किसानों का पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का इंतजार खत्म होने वाला है। 13वीं किस्त के बाद अब जल्द ही 14वीं किस्त के 2000-2000 रुपए किसानों के खाते में आने वाले है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्र सरकार द्वारा जून अंत तक किसानों के खाते में 14वीं किस्त के 2000 रुपए किसानों के खाते में जारी किए जा सकते है। हालांकि फाइनल तारीख को लेकर अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

14वीं किस्त के साथ मिलेंगे 13वीं किस्त के 2000

वहीं जिन किसानों को वेरिफिकेशन नहीं करने की वजह से 13वीं किस्त नहीं मिल पाई थी, वो अपना वेरिफिकेशन करवा लें, ऐसे में 14वीं किस्त के समय 13वीं किस्त की राशि भी मिल जाएगी, इस प्रकार उन्हें 4 हजार रुपये मिलेंगे। ध्यान रहे 14वीं किस्त का लाभ केवल उन्हीं किसानों को मिलेगा जिन्होंने eKYC, आधार नंबर से बैंक खाता लिंक और भौतिक सत्यापन करवा लिया है। अगर आप ये नहीं करवाते हैं, तो आप किस्त के लाभ से वंचित रह सकते हैं। वही भरे गए आवेदन फॉर्म में जेंडर, नाम, खाता नंबर, मोबाई नंबर, आधार नंबर या पते की जानकारी एक बार फिर चेक कर लें, वरना एक गलती से किस्त अटक सकती है ।किसान योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन स्टेटस पर गलत दी गई जानकारियों को सही कर लें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)