PM Kisan : लाखों किसानों के लिए अच्छी खबर, इस दिन खाते में आएंगे 14वीं किस्त के 2000 रुपए! योजना में हुआ बड़ा बदलाव, मिलेगा लाभ, जानें अपडेट

Kashish Trivedi
Published on -
PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan, PM Kisan 14th Installments : किसानों के लिए अच्छी खबर है। उनके खाते में जल्द ही राशि ट्रांसफर की जाएगी। किसान लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे हैं। अभी तक किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 13 किस्तों की राशि का भुगतान कर दिया गया है। कयास लगाए जा रहे है कि किसानों को दूसरे या तीसरे हफ्ते में कभी भी 14वीं किस्त की राशि का भुगतान किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को हर 4 महीने पर 2000 रुपए की किस्त उपलब्ध कराई जाती है। सालाना 6000 रुपए किसानों के खाते में भेजे जाते हैं। तीन समान किस्तों में राशि का भुगतान किए जाते हैं। फिलहाल 14वीं किस्त की राशि को लेकर सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किसानों के खाते में जुलाई के अंत तक राशि भेजी जा सकती है। हालांकि योजना के तहत राशि का लाभ लेने के लिए किसानों को ईकेवाईसी का काम पूरा करना होगा। इसके साथ ही उन्हें अपने भू अभिलेख का सत्यापन भी करवाना अनिवार्य है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi