सेवानिवृत्ति आयु में 3 वर्ष की वृद्धि की तैयारी, 62 से बढ़कर होंगे 65 वर्ष! कर्मचारियों की सरकार से बड़ी मांग – स्थिति करें स्पष्ट, मिलेगा लाभ

Employees

Employees Retirement Age Hike : देशभर के कर्मचारियों द्वारा सेवानिवृत्ति आयु की मांग तेज हो गई है। बड़ी संख्या में कर्मचारी सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि की मांग कर रहे हैं। इसी बीच राज्य सरकार द्वारा सेवानिवृत्ति आयु 3 वर्ष बढ़ाने की घोषणा की गई थी। हालांकि घोषणा के बाद लगातार हो रहे विरोध पर सरकार द्वारा दी गई। वहीं अब तक सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि नहीं की गई है।जिस पर कर्मचारी उग्र हो रहे हैं और सेवानिवृत्ति आयु पर सरकार से स्पष्टीकरण सहित वृद्धि की मांग कर रहे हैं।

सेवानिवृत्ति आयु 3 वर्ष बढ़ाकर 62 वर्ष से 65 करने की तैयारी

कश्मीर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर द्वारा प्रोफेसरों की सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि को लेकर अपने फैसले पर सरकार से स्पष्टीकरण-स्पष्टता की मांग की गई है। सरकार द्वारा 23 नवंबर को बड़ी घोषणा की गई थी। जिसमें कहा गया था कि जम्मू-कश्मीर के सभी विश्वविद्यालयों के शिक्षकों की सेवानिवृत्ति आयु 3 वर्ष की वृद्धि की जाएगी। सीटों की कमी के कारण कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु 3 वर्ष बढ़ाकर 62 वर्ष से 65 करने की तैयारी की गई थी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi