President Draupadi Murmu : साइना नेहवाल के साथ राष्ट्रपति मुर्मू ने खेला बैडमिंटन, आज राष्ट्रपति भवन में फैंस से बात करेंगी साइना

President Draupadi Murmu : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हाल ही में प्रतिष्ठित बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के साथ फ्रेंडली बैडमिंटन मैच खेला। यह दिलचस्प मुकाबला बुधवार शाम को राष्ट्रपति भवन के बैडमिंटन कोर्ट में आयोजित किया गया, दरअसल इस दौरान राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने खेल प्रेम और उत्साह का भरपूर प्रदर्शन किया।

Rishabh Namdev
Updated on -

President Draupadi Murmu : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हाल ही में बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल के साथ एक फ्रेंडली बैडमिंटन मैच खेला, जो राष्ट्रपति भवन के बैडमिंटन कोर्ट में आयोजित हुआ। दरअसल इस मैच के दौरान, राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने खेल प्रेम और उत्साह का परिचय दिया। इसके अतिरिक्त, साइना नेहवाल ‘उनकी कहानी-मेरी कहानी’ व्याख्यान श्रृंखला के तहत कल राष्ट्रपति भवन में एक व्याख्यान देंगी और उपस्थित लोगों से बातचीत करेंगी। इस आयोजन से पहले, राष्ट्रपति मुर्मू ने डुरंड कप फुटबॉल ट्रॉफियों का अनावरण भी किया, जो एशिया के सबसे पुराने फुटबॉल टूर्नामेंट का 133वां संस्करण है।

राष्ट्रपति भवन में मैत्री मैच

दरअसल राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस मुकाबले की तस्वीरें साझा कीं। उन्होंने पोस्ट में लिखा, “राष्ट्रपति का खेलों के प्रति स्वाभाविक प्रेम देखने को मिला जब उन्होंने राष्ट्रपति भवन के बैडमिंटन कोर्ट में दिग्गज खिलाड़ी साइना नेहवाल के साथ बैडमिंटन खेला। यह प्रेरणादायक कदम भारत के बैडमिंटन क्षेत्र में एक पावरहाउस के रूप में उभरने के अनुरूप है, जिसमें महिला खिलाड़ियों का वैश्विक मंच पर बड़ा प्रभाव है।”

वहीं तस्वीरों में राष्ट्रपति मुर्मू और साइना नेहवाल के बीच हुई मैत्री मैच की झलकियाँ दिखाई दे रही हैं, जिसमें दोनों खिलाड़ियों का जोश और उत्साह स्पष्ट नजर आ रहा है। राष्ट्रपति मुर्मू ने एक प्रोफेशनल खिलाड़ी की तरह प्रदर्शन किया और कई मौकों पर साइना नेहवाल को चुनौती दी। यह खेल का एक प्रेरणादायक पल था, जिसने सभी को रोमांचित कर दिया।

‘उनकी कहानी-मेरी कहानी’ व्याख्यान श्रृंखला

दरअसल राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला में, साइना नेहवाल कल ‘उनकी कहानी-मेरी कहानी’ व्याख्यान श्रृंखला के तहत एक महत्वपूर्ण व्याख्यान देंगी। इस कार्यक्रम में नेहवाल अपनी यात्रा, संघर्ष और सफलताओं की कहानी साझा करेंगी, जिससे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। इसके अलावा, वे वहां उपस्थित लोगों से बातचीत भी करेंगी, जहाँ वे उनके सवालों के जवाब देंगी और अपने अनुभव साझा करेंगी। यह कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन में एक ऐतिहासिक और प्रेरणादायक अवसर के रूप में देखा जा रहा है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News