जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024, आज निकलेगी राहुल गांधी की 2 महत्वपूर्ण रैलियां

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024) के तहत, राहुल गांधी आज दो महत्वपूर्ण रैलियाँ आयोजित करेंगे। ये रैलियाँ चुनावी अभियान के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और इनसे क्षेत्र में समर्थन जुटाने की उम्मीद है।

भावना चौबे
Published on -
Rahul Gandhi

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को जम्मू कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दौरान वे केंद्र शासित प्रदेश में दो चुनावी रैलियां को भी संबोधित करेंगे। आपको बता दें, राहुल गांधी तीन चरणों में होने वाले जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में एक-एक रैली करेंगे।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी एक विशेष विमान से सुबह 10 जम्मू एयरपोर्ट पर पहुंचे। इसके बाद में चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगे। जम्मू एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से रामबन जिले के सिंगलदान के लिए रवाना होंगे। यहां वह लगभग 11 बजे कांग्रेस उम्मीदवार विकार रसूल वानी के समर्थन में एक रैली को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस और एनसी के बीच सीधी टक्कर

संगलदान इलाका जम्मू संभाग के रामबन जिले के बनिहाल विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है। इस सीट को लेकर कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस (NC) के बीच सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई है, जिसके कारण दोनों पार्टियों ने यहां से अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं। यह स्थिति चुनावी मैदान को और भी दिलचस्प बना देगी जहां दोनों पार्टियों के बीच प्रत्यक्ष मुकाबला देखने को मिलेगा।

जीए. मीर के समर्थन में रैली

राहुल गांधी संगलदान में रैली के बाद कश्मीर के अनंतनाग जिले की डूरु विधानसभा क्षेत्र की ओर प्रस्थान करेंगे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी दोपहर 12:30 बजे डूरु विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की उम्मीदवार जीए. मीर के समर्थन में एक रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली के माध्यम से वे स्थानीय जनसमर्थन जुटाने की कोशिश करेंगे और पार्टी के चुनावी अभियान को मजबूत करेंगे।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News